ब्रेकिंग न्यूज़
  • Home
  • उमरिया
  • बडा सवाल : पहले दिखाया कार्यवाही का दम, अब बेलगाम अवैध संचालित कारोबार पुलिस की साख लग रहा बट्टा….
अनूपपुर उमरिया डिंडोरी ब्रेकिंग न्यूज़ शहडोल

बडा सवाल : पहले दिखाया कार्यवाही का दम, अब बेलगाम अवैध संचालित कारोबार पुलिस की साख लग रहा बट्टा….

 

 

सिटी डेस्क  
 शहडोल बुलेटिन। जिले की कमान पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र शुक्ल को मिलनें के बाद से ही शहड़ोल की पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठना बंद सा हो गया है, ऐसा इसलिये भी है कि कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारी के कमान संभालते ही जिले में ना केवल अपराध का ग्राफ गिरा बल्कि नशे के खिलाफ पुलिस अधीक्षक के दिशानिर्देशन में मुहिम चलाई गई और बीते कुछ माह में ही बड़े नशा कारोबारी पुलिस के हत्थे चढ़े। बावजूद इसके जमीनी स्तर पर काम करनें वाले कुछ जिम्मेदार थानों में पदस्थ वर्दीधारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि बीते कुछ समय पहले मुखिया नें जैसे ही महकमें में फेर-बदल किया उसके बाद से ही जमीनी स्तर पर तैनात जिम्मेदारों नें कार्यवाही का खौफ दिखाकर इसे मोटी कमाई का जरिया बना लिया और अब हालात ऐसे बन चुके हैं कि नशा कारोबारियों नें अपनें कारोबार का स्वरुप बदल लिया और जगह – जगह नशे के सौदागर अपनी पैठ जमाये हैं।

 

 

कोयलांचल में हो रहा खेल…
जिले के कई ऐसे ईलाके हैं जहां अब नशे के कारोबार पर लगभग अंकुश लग चुका है, लेकिन जिले का कोयलांचल क्षेत्र आज भी नशा कारोबारियों की जद में हैं। बात बुढ़ार व धनपुरी क्षेत्र की करें तो यहां भी कई ऐसी गुमटियां व सड़क से लगे ठीहे हैं जहां नशे की सामग्रियां बड़ी आसानी से बेची जा रही है।

 

 

खैरहा थाना क्षेत्र का हाल – बेहाल…
कोयलांचल में सबसे बड़ी ग्रामीण आबादी और लगभग 32 से ज्यादा गांव व तीन कोयला खदानों के साथ कोयला खदान कर्मचारियों की बड़ी आबादी इस थाना ईलाके में निवासरत है, लेकिन इस ईलाके की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। बीते कुछ माह पूर्व केशवाही से खैरहा पदस्थ की गई महिला पीएसआई के कमान संभालते ही थाना क्षेत्र में ना सिर्फ अपराध का ग्राफ बढ़ा बल्कि अनेक अनैतिक कार्यों में भी ईजाफा हुआ। हालात यह है कि सड़क किनारों से लेकर ग्रमीण अंचलों में भी बेखौफ शराब करोबारी अपनें व्यापार पर चार- चांद लगा रहे हैं। इसके साथ ही इनकी पदस्थापना के बाद कोयले और कबाड़ के कारोबारी भी सक्रिय हुये हैं, वहीं बीते दिनों एक आरक्षक के घर चोरी होनें के बाद जब पुलिस के हाथ खाली रहे तो यह बात आमचर्चाओं में हैं कि जब पुलिस ही शिकार बन सकती तो आमजन को क्या न्याय मिलेगा। बीते कुछ दिनों में थाना क्षेत्र की दर्जनों कार्यवाहियां ऐसी है जो सवालों के घेरे में हैं। इतना ही नहीं यदि शिकायत भी थानें में पहुंचती तो सेवाशुल्क आवश्यक हो जाता है, सार्वजनिक रुप से ना सही पर दबी जुबान यह चर्चा इन दिनों इस पूरे क्षेत्र में हैं।

 

 

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: 02 दिवसीय उमरिया प्रवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, डगडौआ में आयोजित जनजातीय सम्मान समारोह मे करेेेगे शिर्कत….

Shahdol Bulletin

GOOD NEWS: जिले में कोरोना वायरस की संक्रमित टूट रही चैन, 345 पॉजिटिव मरीज हुए पूर्णतः स्वस्थ, 600 प्रतिदिन टेंस्टिग की क्षमता

Shahdol Bulletin

07 को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भ्रमण कार्यक्रम

Shahdol Bulletin

ORDERS: जान ले LOCKDOWN मे कहाँ कितनी छूट कहाँ सख्ती…. 12 जुलाई को शहडोल DM ने किया कर्फ्यू दिवस घोषित

Shahdol Bulletin

कैबिनेट मंत्री श्री सिंह की मौजूदगी में मंच से शिक्षकों का अपमान… नपा जैतहरी को 01 करोड़ 80 लाख से अधिक के निर्माण कार्यों सौग़ात

Shahdol Bulletin

रेरा में प्रोजेक्ट पंजीकरण हेतु सिर्फ 5 दस्तावेज की हार्ड कॉपी ऑनलाईन होगी जमा, ऑनलाईन परीक्षण

Shahdol Bulletin

एक टिप्पणी छोड़ें