ब्रेकिंग न्यूज़
  • Home
  • शहडोल
  • माफियाराज (6) : बेखौफ़ अंधाधुंध मानसून सत्र में जारी रेत खनन, जनप्रतिनिधियों ने ज्ञापन के माध्यम से चेताया, जप्त हुई चैन माऊटिंग पोकलेन मशीन …
अनूपपुर उत्तर प्रदेश उमरिया डिंडोरी दिल्ली ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल महाकौशल शहडोल स्कैम

माफियाराज (6) : बेखौफ़ अंधाधुंध मानसून सत्र में जारी रेत खनन, जनप्रतिनिधियों ने ज्ञापन के माध्यम से चेताया, जप्त हुई चैन माऊटिंग पोकलेन मशीन …

बेखौफ़ अंधाधुंध मानसून सत्र में जारी रेत खनन, जनप्रतिनिधियों ने ज्ञापन के माध्यम से चेताया, इसके अगले दिन खुद खनिज अधिकारी खनिज अमला सहित मौके पर पहुंचा और जप्त हुई चैन माऊटिंग पोकलेन मशीन जिसके बाद तमाम सिफारिशों की जद्दोजहद के बावजूद किसी की एक ना चली। मामले में लगातार हो रही प्रकाशित खबरों पर विधायक और जिला पंचायत सदस्य ने शहडोल बुलेटिन की खबर पर मुहर लगा दी। इन सबके बीच जिले मे अब सफेदपोश के बाद हो रहा अवैध रेत खनन मे  एक और नाम जुड़ गया है जो बराबर की भागीदारी का चौक चौराहे पर चर्चा हर आम खास की जुबान पर है पढें पूरी रिपोर्ट….

 

 

 

 

 

सिटी डेस्क 
शहडोल बुलेटिन। जिले में लगातार हो रहे अवैध उत्खनन को लेकर प्रशासन अब सख्ती से कार्रवाई कर रहा है। मानसून सत्र में लगे प्रतिबंध के दिनो मे बंद वंशिका ग्रुप द्वारा अवैध तरीके से रेत उत्खनन की लगातार शिकायतें सामने आ रही थी। जिसके बाद प्रशासन जिसके बाद अब सख्ती से कार्यवाही करने की जुगत में लगा हुआ है। गौरतलब है कि 2 दिनों पहले भाजपा विधायक शरद कोल ने भी पूरे मामले को लेकर कलेक्टर व खनिज अमले से शिकायत करते हुए स्पष्ट कहा था कि उनके क्षेत्र में लगातार अवैध रेत उत्खनन किया जा रहा है।  दना-दन ओवरलोड रेत ट्रक हाइवा मे लाद परिवहन कराते हुए सडकों का सत्यानाश कर दिया है जनता जान जोखिम में डालकर आवागमन कर रही हैं यदि समय रहते इन पर कार्यवाही नहीं की नहीं की गई तो बड़ा आंदोलन व स्वयं करने पर बाध्य होंगे।

 

शहडोल बुलेटिन की प्रकाशित खबर को लेकर इसी क्रम में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के तेज प्रताप सिंह उइके ने भी पूरे मामले को लेकर जिला प्रशासन को अवगत कराया था और कहा था कि इस मामले पर सरकार गंभीरता से ध्यान दें। आदिवासी बाहुल्य इलाके में खनिज राजस्व की चोरी पर नकेल कसे जल, जंगल और जमीन की लडाई में प्रशासन का सहयोग आवश्यक है।

 

 

प्रकाशित शहडोल बुलेटिन की खबर एवं जन प्रतिनिधियों की शिकायत पर शनिवार सुबह से ही खनिज विभाग की संयुक्त टीम जयसिंहनगर थानांतर्गत ग्राम लोढ़ी घाट पर दबिश देने पहुंचा जहाँ मौके पर अवैध रेत खनन ठेकेदारों की कारस्तानी का खुलासा हुआ कि चैन माऊटिंग पोकलेन मशीन से बेखौफ़ अंधाधुंध मानसून सत्र में लगे प्रतिबंध के बावजूद खनन किया जा रहा है कि अधिकारिक पुष्टि शहडोल बुलेटिन की प्रकाशित खबर पर मोहर लगाती शिकायत एवं लोढ़ी ग्राम पर जप्त मशीन माफियाराज और दबंगई की इलाके में इबारत लिख रही थी। यहा जानकारी के मुताबिक कार्यवाही के दौरान आईबीसी 24, न्यूज़ नेशन चैनल का रिपोर्टर पुष्पेन्द्र चतुर्वेदी स्थापित न्यूज़ चैनल की आड लेकर खनिज अमले को कार्यवाही प्रभावित करने की कोशिश कर वास्तविकता मे पर्दा डालने अधिकारियों को गुमराह कर रहा था। लेेकिन खनिज विभाग के अधिकारियों के आगे उसकी एक ना चली जिम्मेदार अधिकारियों ने वस्तु स्थिति मीडिया से साझा कर मौका पंचनामा बनाकर चैन माऊटिंग पोकलेन मशीन जप्त की है जिसे तथाकथित पत्रकार ने बारिश मे नदियों मे सड़क बनाने के लिए लगाई गई थी।

 

लोढ़ी ग्राम पर जब्त मशीन मालिक कौन है रेत खनन कर रही मशीन किस आधार पर ग्राम लोढ़ी घाट पर पहुंच गई ऐसी कौन सी सड़क है जो नदी पर बनाने स्वीकृत हो गई। अनसुलझे सवाल खड़े हो रहे हैं। इस कार्यवाही मे अपर कलेक्टर रमेश सिंह जो वर्तमान समय में कांग्रेसी नेता के रूप में सोशल मीडिया मे अलग पहचान बनाने के लिए अग्रसर हैं। मौजूदगी मे खनिज अधिकारी फरहतजहां एवं खनिज निरीक्षक सुरेश कुलस्ते मौजूद रहें। समाचार लिखे जाने तक किन कितनी घन मीटर रेत खनन और परिवहन इन लोगों द्वारा की गई आकडे जुटाए जा रहे हैं।

हालांकि पूर्व में भी इसी तरह लोढ़ी घाट पर चैन माऊटिंग पोकलेन मशीन सानियो कंपनी की नदी में अवैध तरीके से रेत खनन करते  फंसी हुई जप्ती की गई थी जिसकी जांच कार्यवाही लंबित हैं।

 

Related posts

07 को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भ्रमण कार्यक्रम

Shahdol Bulletin

US House of Representatives passes Trump-backed coronavirus relief package

admin

कार्यवाही: 02 पोकलेन जप्त, ओवरलोड रेत परिवहन पर 75 हजार जुर्माना, पुलिस – राजस्व की संयुक्त कार्यवाही ….

Shahdol Bulletin

GOOD NEWS: जिले में कोरोना वायरस की संक्रमित टूट रही चैन, 345 पॉजिटिव मरीज हुए पूर्णतः स्वस्थ, 600 प्रतिदिन टेंस्टिग की क्षमता

Shahdol Bulletin

झोलझाल : मध्यप्रदेश के इस जिले में बी.ई.ओ. की लालफीताशाही, जांच विधिवत् होतो व्यापाम की तर्ज पर किया घोटाला होगा बेनकाब

Shahdol Bulletin

10th Results: MP BORD ने 10 वीं का रिजल्ट किया जारी, अभिनव शर्मा ने किया टॉप, शहड़ोल के ऋषभ का सातवां व यशिका नें नौवां स्थान किया हासिल

Shahdol Bulletin

एक टिप्पणी छोड़ें