ब्रेकिंग न्यूज़
  • Home
  • शहडोल
  • GOOD NEWS: जिले में कोरोना वायरस की संक्रमित टूट रही चैन, 345 पॉजिटिव मरीज हुए पूर्णतः स्वस्थ, 600 प्रतिदिन टेंस्टिग की क्षमता
अनूपपुर इंटरव्यू उमरिया डिंडोरी दिल्ली ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल महाकौशल विंध्यांचल शहडोल

GOOD NEWS: जिले में कोरोना वायरस की संक्रमित टूट रही चैन, 345 पॉजिटिव मरीज हुए पूर्णतः स्वस्थ, 600 प्रतिदिन टेंस्टिग की क्षमता

 

मेडिकल काॅलेज शहडोल में बीते दो महीनो से लगातार मेडिकल कॉलेज प्रबंधन एवं डॉक्टरों पर लापरवाही बरतने जैसें आरोप प्रत्यारोप लगें। लोगों मे दहशत का माहौल बना लाखों रूपये खर्च कर लोगों ने महानगरों की शरण ली और जान जोखिम में डाल ली जिसका उदाहरण देवांता हॉस्पिटल और महेश की जीवन की टूट गई डोर प्रत्यक्ष देखा और सुना गया। परंतु वस्तु स्थिति मेडिकल कॉलेज की यह है कि आज स्वस्थ हो चुके लोगों का आंकडा 4 सैकडा पहुंच गया है बेहतर उपचार से 345 कोरोना पाॅजिटिव मरीज हुए पूर्णतः स्वस्थ्य 244 कोरोना संदिग्ध मरीजो का भी किया गया उपचार पढें पूरी रिपोर्ट और कोरोना वायरस से भय के भूूत को कहे बॉय बॉय।।

 

 

सिटी डेस्क 

शहडोल बुलेटिन। मेडिकल काॅलेज शहडोल डीन डाॅ. मिलिंद शिरालकर ने बताया है कि कोरोना काल में मेडिकल काॅलेज शहडोल में 4 अक्टूबर 2020 तक 01 हजार 273 मरीजों को भर्ती कराया गया। जिसमें 998 कोरोना पाॅजिटिव मरीज भी शामिल है। उन्होने बताया कि मेडिकल काॅलेज शहडोल में आज की स्थिति में कुल 113 मरीज भर्ती है। जिसमें से 93 मरीज कोरोना पाॅजिटिव है तथा 20 संदिग्ध मरीज है। उन्हेाने बताया कि, मेडिकल काॅलेज शहडोल द्वारा दिए गये बेहतर एवं गहन चिकित्सा उपचार से 345 कोरोना पाॅजिटिव मरीजो का उपचार कर उन्हें पूर्णतः स्वस्थ्य किया गया है।

 

 

इसी प्रकार मेडिकल काॅलेज शहडोल में 244 कोरोना संदिग्ध मरीजो का भी गहन उपचार कर उन्हें पूर्णतः स्वस्थ्य कर उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। उन्होने बताया कि, शहडोल संभाग में 516 कोरोना पाॅजिटिव मरीजो को होम आईसोलेशन में उपचार मुहैया कराकर कोरोना संक्रमण से मुक्त किया गया है। कोरोना काल में मेडिकल काॅलेज शहडोल में 60 वर्ष से अधिक आयु के कोरोना पाॅजिटिव मरीज का सफलतापूर्वक उपचार किया गया। वहीं 2 वर्ष के कोरोना पाॅजिटिव बच्चे का भी सफलतम् उपचार किया गया।

           

गौरतलब है कि, कमिश्नर शहडोल संभाग नरेश पाल के मार्गदर्शन में कोरोना काल में मेडिकल काॅलेज शहडोल की व्यवस्थाओं में निरंतर सुधार किया जा रहा है। कमिश्नर शहडोल संभाग द्वारा मेडिकल काॅलेज शहडोल में प्रशासनिक अधिकारियों एवं चिकित्सा अधिकारियेां की समय-समय पर बैठके ली गई तथा मेडिकल काॅलेज की व्यवस्थाओं को सुधार कर मरीजो को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए गए। कमिश्नर द्वारा मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन सिंलेण्डरों की सतत उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिये निरंतर प्रयास किये गए जिसके परिणाम स्वरूप मेडिकल काॅलेज को ऑक्सीजन सिंलेण्डरों की निरंतर उपलब्धता सुनिश्चित हो रही है। मेडिकल काॅलेज की भोजन व्यवस्था में सुधार किया गया और बेड्स की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई है, मेडिकल काॅलेज में एम्बुलेंस, जनरेटर की भी व्यवस्था सुनिश्चित की गई। मेडिकल काॅलेज में कोरोना संक्रमण टेस्टिंग की सुविधा का विस्तार किया गया है जिसके परिणाम स्वरूप मेडिकल काॅलेज शहडोल मे लगभग 600 कोरोना मरीजो की प्रतिदिन टेंस्टिग करने की सुविधा में इजाफा हुआ है।

       

 

 

कमिश्नर द्वारा मेडिकल काॅलेज शहडोल में सुविधाओ के विस्तार और अन्य कार्याे हेतु शासन को आवंटन मुहैया कराने के लिये पत्र लिखा गया तथा प्राप्त आवंटन का उपयोग मेडिकल काॅलेज शहडोल में सुविधाओं के विस्तार हेतु किया जा रहा है। डाॅक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को क्षमता वृद्वि हेतु कई प्रशिक्षण दिया गया है। जिसके परिणाम स्वरूप पैरामेडिकल स्टाफ एंव डाक्टरों की क्षमता का विकास हुआ। इसी प्रकार पैरी-फैरी में पदस्थ डाक्टर्स को भी प्रशिक्षण दिया गया है।

 

 

Related posts

मैडम की सवालिया तफ्तीश: खैरहा पुलिस की नाक के नीचे पशुक्रूरता की पराकाष्ठा, परिवहन करते ट्रक मे सुअरो के बीच होनी थी 0.6 वर्गमीटर दूरी, पशु क्रूरता अधिनियम की उडती रही धज्जियां और चंद घंटों में दे दी क्लीनचिट..?

Shahdol Bulletin

  Viral ऑडियो: शिवराज सरकार करो बर्खास्त, युवा कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

Shahdol Bulletin

शर्मनाक: इधर तड़फता रहा मरीज, इलाज के अभाव में मरीज की मौत, परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप जिला अस्पताल शहडोल का मामला …

Shahdol Bulletin

रामकथा आयोजन: मर्यादा पुरुषोत्तम ने दी मर्यादा सीख

Shahdol Bulletin

आरोप: वंशिका के खेल में राजनीतिक मेल संभव है…? रेत कारोबार कमल भागीदार…पडताल_अंधाधुंध महँगी रेत के दाम के पीछे का सच

Shahdol Bulletin

 उठापटक: SECL सोहागपुर मे गजब का कुप्रबंधन, सिंह साहब की हठधर्मिता… महारत्न दर्जा कंपनी की साख पर बट्टा

Shahdol Bulletin

एक टिप्पणी छोड़ें